जल जीवन हरियाली अभियान विषय पर परिचर्चा आयोजित - News Point Hindi
Image default

जल जीवन हरियाली अभियान विषय पर परिचर्चा आयोजित

जल जीवन हरियाली अभियान विषय पर परिचर्चा आयोजित

लालू प्रसाद यादव (संवादादता नवादा)

नवादा/बिहार :- श्री दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में आज जल जीवन हरियाली अभियान विषय पर परिचर्चा आयोजित की गई। इसमें वेबकास्टिंग के माध्यम से श्री नीतीश कुमार माननीय मुख्यमंत्री जी का अभिभाषण का लाइव टेलीकास्ट किया गया। उन्होंने जल जीवन हरियाली के महत्व पर विस्तृत प्रकाश डालें और जन-जन से जोड़ने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि जल जीवन हरियाली दिवस हर हर माह के प्रथम मंगलवार को आयोजित की जाती है जिसमें आज दिनांक 3 जनवरी 2023 को ग्रामीण विकास विभाग मनरेगा को परिचर्चा में प्रस्तुति करने का अवसर प्राप्त हुआ।

इस परिचर्चा में ज्ञान भवन पटना से वेबकास्टिंग के माध्यम से सभी जिलों में इसका लाइव टेलीकास्ट किया गया जिसमें मुख्य अतिथि माननीय मुख्यमंत्री जी श्री नीतीश कुमार के द्वारा जल जीवन हरियाली के महत्व को बतलाया गया और सभी जिले में अतिक्रमित जल संरचनाओं को जल से जल अतिक्रमण मुक्त करने और उसके जीर्णाेद्धार करने के बारे में बताए। साथ ही जीविका के माध्यम से इसके प्रचार प्रसार का निर्देश दिए और सभी कार्य को समय से करने का निर्देश दिए।

डीपीआरओ नवादा ने बताया कि इसके अलावा जिले के 14 प्रखंडों के मनरेगा कार्यालय में भी जल जीवन हरियाली अभियान पर परिचर्चा आयोजित की गई और लोगों को संदेश दिया कि जल जीवन हरियाली है ,तभी हमारा जीवन है सभी जीवो का जीवन इसी जल जीवन और हरियाली से संयुक्त है।

इस अवसर पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी श्रीमती अंशु कुमारी, जिला मिशन प्रबंधक जल जीवन हरियाली, श्री विश्वजीत प्रसाद मनरेगा एम आई एस ऑफिसर, मोहम्मद राजा मोहसीन ने भी भाग लिया।

मिलता - जुलता खबरें

डीएम ने बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत् द्वितीय अपील की सुनवाई की

Laloo Prasad

ऑटो पलटने से एक महिला की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

priya jha

उड़नदस्ता तथा स्टैटिक निगरानी दल का किया गया गठन

NewsPointHindi Desk

Leave a Comment