बालू के अवैध धंधे में नप गए नगर थानाध्यक्ष विजय सिंह सहित 3 पुलिस अफसर, जब्त ट्रैक्टर को थाना से भगाने का आरोप, हुआ था मोटा सौदा - News Point Hindi
Image default

बालू के अवैध धंधे में नप गए नगर थानाध्यक्ष विजय सिंह सहित 3 पुलिस अफसर, जब्त ट्रैक्टर को थाना से भगाने का आरोप, हुआ था मोटा सौदा

लालू प्रसाद यादव

नवादा : बालू के अवैध धंधे में नवादा नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह और उनके दो सहयोगियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। तीनों को निलंबित कर दिया गया है। एसपी डॉ गौरव मंगला के द्वारा उक्त कार्रवाई की गई है। रजौली अंचल के इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह को फिलहाल नगर थाना का कमान दिया गया है।
 
बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह नगर के खरीदी बिगहा इलाके से एक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को नगर थाना की पुलिस द्वारा जब्त किया गया था। उक्त ट्रैक्टर को नगर थाना परिसर में रखा गया था। इसी रात को जब्त ट्रैक्टर थाने से गायब हो गया। यूं कहे ट्रैक्टर को लेकर मालिक और चालक भाग गया या भगा दिया गया। चर्चाएं कई तरह की है। कहा जा रहा है की ट्रैक्टर को भागने के पहले बड़ा खेल हुआ। 
मामला एसपी के संज्ञान में गया कि रिश्वतखोरी कर ट्रैक्टर को छोड़ दिया गया। उन्होंने इसकी जांच कराई। फिर आगे की कार्रवाई की गई। 

डीएसपी सदर उपेंद्र प्रसाद और नवादा अंचल के इंस्पेक्टर नेयाज अहमद द्वारा जांच में आरोपों की पुष्टि हुई। जांच में यह बात सामने आई कि एएसआई रामानंद यादव द्वारा ट्रैक्टर को जब्त किया गया था। जिसे थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह की सहमति से लेखक पदाधिकारी (मुंशी) एएसआई रघुवीर सहनी ने थाने से छोड़ दिया।  जिसके बाद तीनों के निलंबन की कार्रवाई की गई।

बता दें कि जिले में 1 जनवरी 22 से ही बालू का खनन बंद है। फिर भी धड़ल्ले से बालू का खनन और परिवहन हो रहा है। 

उल्लेखनीय है कि इसके पहले जब्त दो बालू लदा ट्रक को भगाने के मामले में रोह के थानाध्यक्ष रवि भूषण, दो चौकीदार, ओडी अफसर, संतरी ड्यूटी पर रहे पुलिस जवान कुल 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया था।
उक्त घटना के कुछ दिनों बाद ही नगर थाना में घटना की पुनरावृति हो गई। यह एसपी के लिए असहज होने वाली स्थिति थी।

मिलता - जुलता खबरें

अवैध नर्सिंग होम संचालकों के आगे स्वास्थ्य महकमा नतमस्तक

NewsPointHindi Desk

इंस्पेक्टिंग जज टीम ने गोगरी में न्यायालय के लिए प्रस्तावित जमीन का लिया जायजा

NewsPointHindi Desk

असाक्षर महिलाओं को साक्षर कर सरकारी योजनाओं की जानकारी देंगे शिक्षा सेवक : मुकेश मांझी

NewsPointHindi Desk

Leave a Comment