महाशिवरात्रि पर गोवर्धन धाम नवादा में भव्य भजन संध्या का होगा आयोजन, भजन गायिका डिंपल भूमि देंगी प्रस्तुति - News Point Hindi
Image default

महाशिवरात्रि पर गोवर्धन धाम नवादा में भव्य भजन संध्या का होगा आयोजन, भजन गायिका डिंपल भूमि देंगी प्रस्तुति

महाशिवरात्रि पर गोवर्धन धाम नवादा में भव्य भजन संध्या का होगा आयोजन, भजन गायिका डिंपल भूमि देंगी प्रस्तुति

लालू प्रसाद यादव (संवाददाता, नवादा)

नवादा / बिहार :- महाशिवरात्रि के अवसर पर 18 फ़रवरी को बहुचर्चित गोवर्धन मंदिर में लोकप्रिय भजन गायिका डिंपल भूमि के भजन संध्या का भव्य आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर शुक्रवार को महाशिवरात्रि तैयारी समिति ने एक बैठक कर शनिवार के आयोजन को भव्य रूप देने का फैसला लिया।

मंदिर समिति के सचिव महेंद्र यादव ने बताया कि माननीय पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लभ प्रसाद एवं विधायक विभा देवी के निर्देश पर इस वर्ष शिव-पार्वती का विवाह महोत्सव गोवर्धन मंदिर के प्रांगण में धूमधाम से मनाया जायगा। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

सर्वप्रथम शुभ मुहूर्त में शिव जी की विशाल बारात मंदिर परिसर से बैंड बाजे के साथ निकाली जायगी, जिसमें हजारों नर-नारी शामिल होंगे। दूल्हा के रूप में भगवान शिव और भूत प्रेत की लीला शोभा यात्रा का मुख्य आकर्षण होगा जो नगर के मुख्य मार्ग से होते पुनः गोवर्धन मंदिर पहुंचेगा।

संध्या काल में श्रद्धालुगण भजन गायिका डिम्पल भूमि एवं मण्डली के भक्ति का जलवा देख सकेंगे।

विदित हो कि इसी माह के 3 तारीख को दक्षिण भारतीय शैली में निर्मित मंदिरों में भगवान शिव के अलावे राधाकृष्ण और हनुमान जी महाराज की प्राणप्रतिष्ठा नौ दिवसीय श्री हरिहर महायज्ञ के माध्यम से हुई थी। तब से यह मंदिर श्रद्धालुओं को आकर्षित करता रहा है ।

मिलता - जुलता खबरें

फिल्म योद्धा की रिलीज डेट आई सामने

priya jha

आटा मिल में काम कर रहे पिता – पुत्र की गोली मारकर हत्या, पुराना विवाद बना वजह

Gaurav Mishra

प्रखंड स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हुई आयोजित

NewsPointHindi Desk

Leave a Comment