जिले वासियों को कड़ाके की ठंढ़ में की गयी अलाव की व्यवस्था - News Point Hindi
Image default

जिले वासियों को कड़ाके की ठंढ़ में की गयी अलाव की व्यवस्था

जिले वासियों को कड़ाके की ठंढ़ में की गयी अलाव की व्यवस्था

गरीबों के लिए रैन बसेरा का हुआ इंतजाम और निर्धन ,गरीब एवं बेसहारा व्यक्तियों के बीच में जिला प्रशासन के द्वारा कंबल का वितरण किया गया

लालू प्रसाद यादव संवाददाता नवादा

नवादा / बिहार :- कड़ाके की ठंढ़ को देखते हुए श्रीमती उदिता सिंह जिला पदाधिकारी नवादा के निर्देश के आलोक में जिले वासियों को कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए हरसंभव कदम उठाया जा रहा है। नवादा जिला के सभी प्रखंडों में अलाव की व्यवस्था की गयी। जिले में ठंढ़ अभी चरम स्थिति पर है। शाम होते हीं जगह-जगह पर अलाव जलवाकर लोगों को सर्दी से निजात दिलवाने का कार्य प्रशासन द्वारा किया गया। कोई भी गरीब इस ठंढ़ की चपेट में न आये, उसके लिए प्रशासन स्तर से अलाव की व्यवस्था कराई गई है।

दिनांक 10.01.2023 को जिले के सभी प्रखंडों में 130 जगहों पर अलाव जलाया गया। आज सभी प्रखंडों के 133 जगहों पर अलाव जलाया जा रहा है।

कड़ाके की ठंढ़ को देखते हुए प्रशासन द्वारा नवादा जिला में कुल 10 रैन बसेरा कार्यरत है जहां गरीब निर्धन एवं बेसहारा व्यक्तियों को ठंड से बचाव के लिए की बेहतर व्यवस्था की गई है।

06 नवादा सदर प्रखंड में, 01 प्रजातंत्र चैक पर, 02 नगर परिषद हिसुआ, 01 नगर परिषद वारिसलीगंज में जिसमें कल दिनांक 10.01.2023 को 272 लोगों ने आश्रय लिया और आज कुल 237 लोगों ने ठंढ़ से निजात पाने के लिए आश्रय लिये। इस रैन बसेरा में बेड, बिछावन, तकिया, कम्बल का पुख्ता इंतजाम किया गया है, जिसमें गरीब लोग ठंढ़ में आराम से सो सकें।

जिला प्रशासन जिले वासियों से अपील करता है कि अनावश्यक ठंड में बाहर नहीं निकले इससे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

मिलता - जुलता खबरें

जल जीवन हरियाली अभियान विषय पर परिचर्चा आयोजित

Laloo Prasad

बिहार सियासत: पूरे देश में लागू होगा बिहार मॉडल : तेजस्वी

NewsPointHindi Desk

माननीय मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नवादा में 50 बेड का नव निर्मित फिल्ड अस्पताल का उद्घाटन किया

Laloo Prasad

Leave a Comment