सुप्रीम कोर्ट के फैसले से भाजपा बेनकाब - News Point Hindi
Image default

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से भाजपा बेनकाब

पटना / बिहार :- जातीय जनगणना पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि शीर्ष न्यायालय के फैसले से भाजपा बेनकाब हो गई है।

   राजद प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा शुरू से हीं जातीय जनगणना के खिलाफ तरह तरह से अड़ंगेबाजी करती रही है और उसी के इशारे पर इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर किया गया था जिसे अब खारिज कर दिया गया है।

        दरअसल राजद प्रवक्ता ने कहा कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद जी द्वारा काफी दिनों से राष्ट्रीय स्तर पर जातीय जनगणना कराने की मांग की जाती रही है। इस सिलसिले में बिहार विधान मंडल द्वारा दो-दो बार सर्वसम्मत प्रस्ताव भी पारित किया गया था। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के पहल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी द्वारा सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई और फिर उनके नेतृत्व में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भी प्रधानमंत्री जी से मिलकर राष्ट्रीय स्तर पर जातीय जनगणना कराने की । प्रतिनिधिमंडल में भाजपा भी पर केन्द्र सरकार द्वारा इनकार कर दिए जाने के बाद बिहार सरकार द्वारा अपने संसाधन से बिहार में जातीय जनगणना कराने का निर्णय लिया गया। जिसका पहला चरण अभी चल भी रहा है। विधानमंडल में प्रस्ताव को समर्थन देने और सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहने के बावजूद भाजपा द्वारा न केवल जातीय जनगणना का विरोध किया जा रहा है बल्कि इसे बाधित करने के लिए विभिन्न प्रकार के हथकंडे का इस्तेमाल किया जा रहा है। अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले से भाजपा बेनकाब हो गई है।

मिलता - जुलता खबरें

जगदानंद नहीं संभालेंगे राजद प्रदेश अध्यक्ष पद की कुर्सी-

priya jha

जन नेता मंगल तिवारी की मनाई गई पुण्य तिथि, प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

NewsPointHindi Desk

जदयू के प्रदेश प्रवक्ता ने भाजपा पर फिर किया वार, कहा किसानों के साथ हो रहा भेदभाव

priya jha

Leave a Comment