रोजगार देने में असफल रहे केंद्र सरकार: तेजस्वी यादव - News Point Hindi
Image default

रोजगार देने में असफल रहे केंद्र सरकार: तेजस्वी यादव

पटना / बिहार :उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर बिहार सरकार के कार्यों का अनुसरण करने का दावा किया है.  मंगलवार को मोकामा और गोपालगंज के नव निर्वाचित विधायकों क्रमशः नीलम देवी और कुसुम देवी के शपथ ग्रहण में शामिल हुए. बाद में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने बताया कि बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद रोजगार की दिशा में बड़ा काम हुआ है. बिहार सरकार की ओर से नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र बांटा जा रहा है. उन्होंने कहा कि जब बिहार में नियुक्ति पत्र बंटना शुरू हुआ तब केंद्र की मोदी सरकार भी अब उसी तर्ज पर नियुक्ति पत्र बांटना शुरू की. ये बिहार सरकार के कार्यों का अनुसरण है. उन्होंने कहा कि हम शुरू से रोजगार और नौकरी को लेकर मोदी सरकार से सवाल करते रहे हैं. संतोष की बात है कि अब मोदी सरकार ने भी बिहार सरकार की देखादेखी नियुक्ति पत्र बांटना शुरू कर दिया है।

उन्होंने बिना नाम लेते हुए कहा कि नफरत फ़ैलाने वाले अब नियुक्ति पत्र बांट रहे है।यह बढ़िया बात है.बिहार में 10 लाख रोजगार देने के अपने वादे पर तेजस्वी यादव ने बताया कि  बिहार की आबादी लगभग 12 करोड़ है और हम 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार दे रहे हैं। जबकि ऐसे में केंद्र सरकार को कहना चाहिए कि वे कितनी नौकरी दे रहे हैं।तो वहीं उन्होंने केंद्र सरकार को रोजगार के मुद्दे पर असफल बताया।

बता दें कि वहीं लालू यादव के सिंगापुर में उपचार के लिए जाने के प्रशन पर तेजस्वी ने बताया कि उनका किडनी प्रत्यारोपण होगा।ऐसे में लालू यादव इस महीने के अंत में वहां जाएंगे. लेकिन तेजस्वी ने उनके सिंगापुर जाने की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई।हालांकि उन्होंने इसकी पुष्टि की कि लालू अपना ईलाज कराने सिंगापुर जाएंगे।

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के मुद्दे पर तेजस्वी  ने साफ तौर पर बताया कि वे महागठबंधन प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार करेंगे. जल्द ही कुढ़नी में प्रचार करने जाने की तिथि तय की जाएगी. दरअसल 2 दिसम्बर को नीतीश कुमार के कुढ़नी में चुनाव प्रचार करने जाने की संभावना है. वहीं तेजस्वी को लेकर ये बताया जा रहा है कि वे दो दिनों के दौरे पर कुढ़नी में प्रचार करेंगे. वे एक दिन जदयू अध्यक्ष ललन सिंह के साथ वहां प्रचार करने जाएंगे.तो वहीं 2 दिसम्बर को नीतीश कुमार के साथ भी मंच पर दिखाई दें सकेंगे।

मिलता - जुलता खबरें

बिहार सियासत: डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को किया चैलेंज

NewsPointHindi Desk

नौवागढ़ी की जानता ने की,मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की मांग

priya jha

छात्रों के सपनों को कुचलने का काम कर रही है बिहार सरकार

priya jha

Leave a Comment