जनसमस्या निवारण शिविर का डीएम ने किया शुभारंभ, कई योजनाओं का किया जांच - News Point Hindi
Image default

जनसमस्या निवारण शिविर का डीएम ने किया शुभारंभ, कई योजनाओं का किया जांच

Listen to this article

जनसमस्या निवारण शिविर का डीएम ने किया शुभारंभ, कई योजनाओं का किया जांच

शिविर में पहुंचे जिलाधिकारी

लालू प्रसाद यादव, संवाददाता, नवादा
नवादा/बिहार:- श्रीमती उदिता सिंह जिलाधिकारी, नवादा के अध्यक्षता में आज रजौली प्रखंड के अमावां पूर्वी पंचायत के उच्च विद्यालय में प्रखंड स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। प्रखंड प्रमुख श्रीमती सरोज देवी के साथ अन्य जन प्रतिनिधियों ने भी जिलाधिकारी एवं उप विकास आयुक्त को बुके देकर सम्मानित किये। जिलाधिकारी एवं उप विकास आयुक्त ने संयुक्त रूप से अपने कर कमलों से दीप प्रज्वलित कर शिविर के कार्यक्रमों का शुभारम्भ किये। आज इस शिविर में 20 से अधिक विभागों के द्वारा स्टाॅल लगाकर स्थानीय ग्रामीणों को विभाग के विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन भी प्राप्त किये गए।
आज शिविर में 250 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए। जिलाधिकारी ने 46 आवेदनों को आॅन स्पाॅट निष्पादन कर दिये। शेष आवेदनों पर आवश्यक जाॅच/कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को भेजकर दो सप्ताह के अन्दर निवारण करने का निर्देष दिया गया।
जिलाधिकारी ने स्वयं सभी स्टाॅलों का निरीक्षण किए एवं उपस्थित आम जनता की समस्याओं को यथाशीघ्र निवारण करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगाये गए स्टाॅल पर ग्रामीणों की काफी भीड़ थी। यहाॅ पर निःशुल्क शुगर जाॅच के साथ-साथ रोगों का ईलाज किया गया एवं निःशुल्क दवाओं का वितरण किया गया। इस शिविर में अमावाॅ पूर्वी एवं अमावां पष्चिमी दोनों पंचायतों के स्थानीय ग्रामीण अपनी-अपनी समस्याओं को जिलाधिकारी के समक्ष रखा। जिलाधिकारी ने बड़े धैर्य से सभी की समस्याओं को सुनें और निवारण का आश्वासन दिए।
जिलाधिकारी ने स्थानीय जन प्रतिनिधियों यथा-अमावां पूर्वी के मुखिया श्रीमती फुलवा देवी, अमावां पष्चिमी के मुखिया श्री उपेन्द्र यादव के साथ-साथ सरपंच, वार्ड सदस्य आदि ने क्षेत्र की समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराए। जिलाधिकारी ने अमावां पूर्वी प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति लक्ष्मी विगहा के गोदाम का भी औचक निरीक्षण किये। उन्होंने जिला सहकारिता के पदाधिकारियों को किसानों से लक्ष्य के अनुरूप धान क्रय करने के लिए कई निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि धान क्रय में तेजी लाएं एवं छोटे-छोटे किसानों को जो 20 से 40 क्विंटल धान बेचते हैं, उन्हें धान क्रय करने में सर्वोच्च प्राथमिकता दें।
जिलाधिकारी ने शिविर के उपरांत स्थानीय अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किये। अस्पताल के व्यवस्था से जिलाधिकारी संतुष्ट हुए एवं उपस्थित डाॅक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को 24 घंटे आने वाले रोगियों का बेहतर ईलाज करने का निर्देश दिये।
आज आयोजित शिविर में श्री अनुराग कौशल जिला परिवहन पदाधिकारी, श्री आदित्य कुमार पियूष अनुमंडल पदाधिकारी रजौली, मो0 जफर हसन डीसीएलआर रजौली, श्री संतोष कुमार निदेशक डीआरडीए, श्री बीरेन्द्र कुमार जिला शिक्षा पदाधिकारी, श्री राजीव कुमार वरीय उपसमाहर्ता, श्रीमती अंशु कुमारी जिला पंचायती राज पदाधिकारी, श्रीमती वंदना कुमारी कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा, श्री अनिल मिस्त्री प्रखंड विकास पदाधिकारी रजौली, श्री अनिल कुमार अंचलाधिकारी के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

मिलता - जुलता खबरें

आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए बैंक अधिकारियों के साथ हुई बैैठक

Laloo Prasad

नवादा में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल महिला शिक्षिका गिरफ्तार

priya jha

परिवार नियोजन को लेकर जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजित

priya jha

Leave a Comment