सावधानी से गाड़ी चलाएं, सावधानी हटी दुर्घटना घटी - डीएम - News Point Hindi
Image default

सावधानी से गाड़ी चलाएं, सावधानी हटी दुर्घटना घटी – डीएम

Listen to this article

सावधानी से गाड़ी चलाएं, सावधानी हटी दुर्घटना घटी – डीएम

लालू प्रसाद यादव, (संवाददाता नवादा)

नवादा / बिहार : – श्रीमती उदिता सिंह जिला पदाधिकारी नवादा ने आज समाहरणालय परिसर से सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किये। जिला पदाधिकारी ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह 2023 का आयोजन दिनांक 11.01.2023 से 17.01.2023 तक किया जायेगा।

 

उन्होंने बताया कि यह जागरूकता रथ नवादा जिले के सभी प्रखंडों में जाकर सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में आॅडियों एवं फ्लेक्सी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जितने भी गाड़ी चालक हैं, उनका हेल्थ जाॅच किया जायेगा। इस कार्यक्रम के द्वारा जिले में अगले एक सप्ताह तक गाड़ी की जाॅच, ड्राईविंग लाईसेंस, प्रदूषण, हेलमेट की जाॅच की जायेगी।

 

इस अभियान के माध्यम से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए आम-जन मानस को यातायात नियमों के प्रति अधिकाधिक जागरूक किया जाएगा। यह 11 जनवरी से 17 जनवरी 2023 तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है।

 

जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि जीवन अनमोल है। यातायात नियमों का ठीक ढ़ंग से पालन करने पर काफी हद तक सड़क हादसों को कम किया जा सकता है।

 

श्री अनुराग कौशल जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि राज्य परिवहन आयुक्त सह प्रभारी पदाधिकारी के निर्देश पर इस बार सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। जागरुकता रथ जिला मुख्यालय से लेकर सभी प्रखंडों में जाकर लोगों को सजग करेगा।

 

जिसमें जिला स्तर पर हर दिन विभिन्न तरह के जागरूकता कार्यक्रमों के साथ वाहन जांच अभियान चलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा माह के दौरान होर्डिंग्स और बैनर के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। नवादा जिला के मुख्य स्थानों पर सड़क सुरक्षा जागरुकता होर्डिंग लगाए जाएंगे।

 

पूरे सप्ताह तक लगातार सड़क सुरक्षा जागरूकता को ले वाहनों पर माईक से प्रचार -प्रसार कर आम लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया जाएगा। जाॅच अभियान के अन्तर्गत फिटनेस कैम्प का आयोजन किया जायेगा। सड़क सुरक्षा सप्ताह के सातों दिन सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न प्रावधानों को जिले के प्रमुख स्थलों, चोक-चैराहों, भीड़-भाड़ वाली जगहों, रेलवे स्टेशन, बस/टैक्सी स्टैंडों, अस्पतालों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, महाविद्यालयों, माध्यमिक विद्यालयों आदि में विज्ञापनों, होर्डिंगों, बैनर आदि के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। सड़क सुरक्षा स्टीकर्स को आॅटो/बसों इत्यादि पर प्रदर्शित किया जा रहा है।

 

इस अवसर पर श्री दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त, श्री उमेश कुमार भारती अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर श्री सत्येन्द्र प्रसाद जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी, श्रीमती अर्चना कुमारी एमभीआई नवादा, श्री सुमन कुमार आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

मिलता - जुलता खबरें

पत्रकारों को एकजुट होने की जरूरत : रामनाथ विद्रोही

NewsPointHindi Desk

शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ संपन्न, सुरक्षा व्यवस्था दिखी चौकस

NewsPointHindi Desk

जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में दंपत्ति घायल

priya jha

Leave a Comment