Image default

बिहार में आनंद मोहन की रिहाई की मांग हो रही तेज

header ads
न्यूज़ सुनने के लिए क्लिक करे

बिहार में आनंद मोहन की रिहाई की मांग हो रही तेज,समर्थको ने एक दिवसीय भूख हड़ताल कर रिहाई की मांग की ..

सजा अवधि पूरी होने के बाद भी राजनीतिक द्वेष के कारण नहीं हुई है अबतक रिहाई : रवि रंजन सिंह

प्रदर्शन करते कार्यकर्ता

पटना /बिहार :-  पूर्व सांसद आनंद मोहन की जेल से रिहाई की मांग को लेकर उनके समर्थको ने आन्दोलन तेज कर दी है. फिलहाल समर्थकों ने शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने का निर्णय लिया है. मंगलवार को पटना के चौधरी टोला में ‘फ्रेंड्स ऑफ आनंद’ एवं करणी सेना भारत  के कई कार्यकर्ता अपने परिवार एवं मित्रो के साथ एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे. इस दौरान आनंद मोहन की रिहाई की मांग की गई.

करणी सेना के पटना जिलाध्यक्ष रवि रंजन सिंह ने बताया कि शिवहर विधायक चेतन आनंद के पिता आनंद मोहन की सजा की अवधि 17 मई 2021 को ही पूरी हो गई थी. फिर भी राज्य सरकार उन्हें जेल से मुक्त नहीं कर रही है. अबतक रिहाई हो जानी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द आनंद मोहन को रिहा नहीं करती है तो करणी सेना चरणबद्ध तरीके से आन्दोलन करेगी साथ ही दिल्ली तक चक्का जाम करेगी .

मौके पर भरत सिंह (समाजसेवी ,चौधरी टोला पटना ),सुमित सिंह ,अविनाश सिंह,आदर्श सिंह,अभिषेक सिंह,अध्यक्ष, राष्ट्रीय परशुराम सेना,मनीष सिंह,रनवीर सिंह,रॉकी कुमार,रोहित सिंह,सागर कुमार,चिंटू कुमार, प्रिंस कुमार सहित कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे .

बता दें कि सहरसा जिले के पचगछिया निवासी आनंद मोहन सिंह ने 17 साल की उम्र में ही सियासत की शुरुआत कर दी थी. ये आजाद भारत के पहले ऐसे राजनेता है जिसे फांसी की सजा सुनाई गई. हालांकि, इस सजा को बाद में उच्च न्यायालय  ने उम्र कैद में बदल दिया जिसके तहत आनंद मोहन सिंह आज भी आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.

5 दिसंबर 1994 को गोपालगंज के दलित आईएएस अधिकारी जी कृष्णैया की भीड़ ने पिटाई की और गोली मारकर हत्या कर दी. भीड़ को उकसाने के मामले में आनंद, उनकी पत्नी लवली समेत 6 लोगों को आरोपी बनाया गया था.

header ads

Related posts

राहुल गांधी के जन्मदिन पर मस्क, सैनिटाइजर व कोरोना दवा कीट का हुआ वितरण

Newspointhindi

विश्वविद्यालयों के अतिथि प्राध्यापकों को नियमित करे सरकार – डॉ ब्रजेश सिंह

Newspointhindi

पटना के चौधरी टोला में मनाई गयी भगवन परशुराम की जयंती, श्री परशुराम चौक की स्थापना की

Newspointhindi

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने का है अनुकूल समय :  राजद 

Newspointhindi

मृतक सुनील के परिजनों से मिलने पहुंचे जदयू के प्रदेश अध्यक्ष

Newspointhindi

लॉकडाउन के उल्लंघन में पूर्व सांसद पप्पू यादव को किया गिरफ्तार,पटना के गांधी मैदान थाना लाया गया

Newspointhindi

Leave a Comment