ट्रक में चावल की भूसी के नीचे छिपा रखी थी शराब, 50 लाख की अंग्रेजी शराब जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार - News Point Hindi
Image default

ट्रक में चावल की भूसी के नीचे छिपा रखी थी शराब, 50 लाख की अंग्रेजी शराब जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

ट्रक में चावल की भूसी के नीचे छिपा रखी थी शराब, 50 लाख की अंग्रेजी शराब जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

लालू प्रसाद यादव (संवाददाता, नवादा )

नवादा / बिहार :- बिहार में शराब तस्कर अलग अलग तरीकों से शराब को खपाने और तस्करी करने के उपाय ढूंढते हैं, ऐसा ही एक मामला नवादा में सामने आया है ।

जहाँ 50 लाख रुपए मूल्य की शराब जब्त की गई है, बिहार के नवादा में चावल की भूसी से लदे एक ट्रक से उत्पाद विभाग की टीम ने भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद की है। ट्रक के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इसे होली से पूर्व नवादा उत्पाद विभाग की बड़ी सफलता मानी जा रही है, उत्पाद विभाग की सतर्कता का नतीजा रहा कि विभाग को गुप्त सूचना मिली की एक ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की खेप बिहार शरीफ जानी है।

सूचना के बाद उत्पाद विभाग की टीम वाहन जांच के द्वारा कुतरूचक गांव के समीप एक चावल की भूसी लदे ट्रक की जांच की गई, चावल की भूसी के नीचे तहखाने बनाकर भारी मात्रा में विदेशी शराब को पकड़ा गया। बरामद शराब की कीमत करीब 50 लाख रूपए बताई जा रही है।

उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद ने कहा कि सूचना के आधार पर टीम गठित कर वाहन जांच अभियान चलाया गया, वाहन जांच अभियान के दौरान भूसी लदे एक ट्रक को रोककर जांच किया गया तो देखा कि भूसी के नीचे तहखाने बनाकर रखे भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के कार्टून मिले, इसके बाद ट्रक को पकड़ लिया गया और साथ में ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्पाद विभाग के एसआई राजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की झारखंड के कोडरमा से एक ट्रक में चावल की भूसी के नीचे छुपाकर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब नवादा से होते हुए बिहार शरीफ ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही टीम गठित कर ट्रक को पकड़ लिया गया।

जिसमें ऊपर में चावल की भूसी लदा हुआ था और उसके नीचे तहखाना बनाकर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब छुपा कर रखा हुआ था जिसे बरामद कर लिया गया। गिरफ्तार ट्रक चालक नालंदा जिले की मिल्की के रहने वाले जितेंद्र यादव के रूप में हुई है।

मिलता - जुलता खबरें

दंत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का किया गया अयोजन

Gaurav Mishra

बूथ पर प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़े, जमकर हुआ पथराव, 5 गिरफ्तार

NewsPointHindi Desk

कृषि टास्क फोर्स की समीक्षात्मक बैठक हुई आयोजित

priya jha

Leave a Comment