कार्यकर्ताओं के दरबार में शामिल हुए मंत्रीगण - News Point Hindi
Image default

कार्यकर्ताओं के दरबार में शामिल हुए मंत्रीगण

  • पटना /बिहार :प्रदेश मुख्यालय में शुक्रवार को ‘‘कार्यकत्र्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री’’ कार्यक्रम में माननीय जल संसाधन तथा सूचना एवं जनसंर्पक विभाग के मंत्री श्री संजय कुमार झा, माननीय भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी जी एवं माननीय विज्ञानं एवं प्रावैधिकी मंत्री श्री सुमित कुमार सिंह जी सम्मिलित हुए।
    मुख्यमंत्री जी ने देश में पहली बार बाढ़ के पानी का संचय कर उसे पेयजल के रूप में उपलब्ध कराने का निर्णय लिया: संजय झा
    कुढ़नी उपचुनाव में जदयू प्रत्याशी बड़ी मार्जिन से जीत दर्ज करेंगे: अशोक चौधरी
  • सरकार और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करने एवं जनसमस्याओं के समाधान हेतु माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के निर्देश पर जदयू के प्रदेश कार्यालय में होने वाले ‘‘कार्यकत्र्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री’’ कार्यक्रम में शुक्रवार को माननीय जल संसाधन तथा सूचना एवं जनसंर्पक विभाग के मंत्री श्री संजय कुमार झा, माननीय भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी तथा विज्ञानं एवं प्रावैधिकी मंत्री श्री सुमित कुमार सिंह जी सम्मिलित हुए और विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुन उनका समाधान किया व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर विधान पार्षद श्री रवींद्र प्रसाद सिंह व प्रदेश महासचिव श्री लोक प्रकाश सिंह भी उपस्थित रहे।
    कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए माननीय जल संसाधन तथा सूचना एवं जनसंर्पक विभाग के मंत्री श्री संजय कुमार झा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बिहटा हवाई अड्डे के लिए केंद्र द्वारा मांगी गयी 108 एकड़ जमीन दे दी गयी है पर आज तक वहां एक ईंट रखने की भी शुरुआत नहीं की गयी है। इसी प्रकार पूर्णिया में भी भूमि उपलब्ध करा दी गयी है, साथ ही राज्य सरकार ने वहाँ हाई  वेज़ से रोड कनेक्टिविटी कर देने को भी कहा है।
    एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निश्चितया उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को उप चुनाव में जदयू का पूर्ण समर्थन रहेगा। माननीय मुख्यमंत्री जी ने संयुक्त विपक्ष द्वारा भाजपा को चुनौती देनी की जो पहल की है उसका अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।
  • श्री झा ने कहा कि देश में पहली बार मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने बाढ़ के पानी का संचय कर उसे पेयजल के रूप में उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। राजगीर, गया, बोधगया एवं नवादा की ये योजना बिहार के लिए एक अभूतपूर्व उपलब्धि हैस चार माह पानी जमा होगा और सालों भर उसका सदुपयोग किया जाएगा।फल्गु नदी में जहां चापाकल गाड़कर पानी निकाला जाता था, वहाँ पिंडदानियों को 8 से 10 फिट पानी मिलने लगा है। जबकि पहले बाहर से आने वाले लोग पानी अपने साथ लेकर आते थे।
  • भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी जी ने एक सवाल के जवाब में कहा की श्री राहुल गांधी जी आईडी लॉजिकल लड़ाई लड़ रहे हैं, महाराष्ट्र के लोग स्थानीय भाव में किसी व्यक्ति विशेष के पक्ष में बोलते हैं तो उसे आईडी लॉजिकल लड़ाई के कमजोर होने से जोड़ना उचित नहीं है। कुढ़नी उपचुनाव में एआईएमआईएम या वीआईपी के प्रत्याशी से कोई फर्क नहीं पड़ने का दावा करते हुए कहा कि वहां जदयू प्रत्याशी एक बड़ी मार्जिन से जीत दर्ज करेंगे।

मिलता - जुलता खबरें

एक बार फिर स्थगित हुई,नगर परिषद की बैठक

priya jha

सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

priya jha

पीएम मोदी आज अपने आवास पर राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं से मुलाकात करेंगे

NewsPointHindi Desk

Leave a Comment