बिहार में लगातार बढ़ रहे हैं ‘लव जिहाद’ के मामले, कानून बनाए सरकार - News Point Hindi
Image default

बिहार में लगातार बढ़ रहे हैं ‘लव जिहाद’ के मामले, कानून बनाए सरकार

पटना, बिहार :राज्य में ‘लव जिहाद’ के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने बिहार सरकार इसके खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि महिलाओं के कल्याण के लिए लंबे लंबे दावे करने वाली बिहार सरकार राज्य में बढ़ते हुए ‘लव जिहाद’ के मामलों पर चुप्पी साधे बैठी है. सरकार से हमारा आग्रह है कि इस मसले पर ‘तुष्टिकरण’ की अपनी आदत से बाज आए और ‘लव जिहाद’ के दोषियों के खिलाफ अविलंब सख्त कानून बनाए।सरकार को समझना चाहिए कि सवाल हमारी बहनों और बेटियों की अस्मिता और जीवन की सुरक्षा का है, जिससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ के मामले पहले भी संज्ञान में आते थे, लेकिन गठबंधन सरकार के सत्ता में आते ही इनमें तेजी आ गयी है।बीते माह बेगुसराय से लव जिहाद की शिकार लड़की की खबर आयी थी, फिर महज चंद दिनों पहले मुंगेर से इसी तरह का प्रकरण सामने आया था और आज कटिहार से फिर ऐसी ही बात सामने आयी है।सभी मामलों में हिन्दू लड़की के साथ पहचान छुपा कर शादी करने, फिर धर्म बदलने का दबाव डालने और न मानने पर उन्हें प्रताड़ित करने का मामला समान रूप से घटित हुआ है। इससे साबित होता है कि सरकार की तुष्टिकरण की आदत को जानते हुए इस तरह के कुकृत्य करने वाले अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है।इसी का नतीजा है कि एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ का मामला केवल भारत में ही सीमित नहीं है बल्कि दुनिया के कई मुल्क इसके चपेट में है। अमेरिका, इंग्लैंड और यूरोप में इसे ‘ग्रूमिंग गैंग्स’ के जरिए अंजाम दिया जाता है।

श्री रंजन ने कहा कि भारत में इसे सबसे पहले केरल में कम्युनिस्ट नेता वीएस अच्युतानंदन द्वारा उठाया गया था। बाद में ओमन चांडी ने भी लव जिहाद के जरिए हजारों लड़कियों का धर्म परिवर्तन किये जाने की बात को विधानसभा के पटल पर रखा था।खबरों के मुताबिक आज केरल की हजारों लड़कियों को जबर्दस्ती isis जैसे कुख्यात आतंकवादी सन्गठन में भी भेजा जा चुका है। इसके अलावा आज श्रद्धा का मामला भी सबके सामने है जो इसके दुष्परिणामों को बताता है।इसीलिए बिहार सरकार से हमारी अपील है कि इन मामलों को गंभीरता से ले और अविलंब सख्त कानून का निर्माण करे।

मिलता - जुलता खबरें

जगदानंद नहीं संभालेंगे राजद प्रदेश अध्यक्ष पद की कुर्सी-

priya jha

शिक्षा मंत्री के विवादित बयान के वाद उनके चाचा ने फतवा जारी किया

priya jha

गलत तरीके से किया गया सैरात की बंदोबस्ती, समाजसेवियों ने जताया ऐतराज

NewsPointHindi Desk

Leave a Comment