नगर निकाय चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ की बैठक - News Point Hindi
Image default

नगर निकाय चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ की बैठक

Listen to this article

नगर निकाय चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ की बैठक

लालू प्रसाद यादव, संवाददाता, नवादा

नवादा/बिहार:- श्रीमती उदिता सिंह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी नवादा के द्वारा नगर पालिका आम निर्वाचन-2022 को स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सभी कोषांग के वरीय और नोडल अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर एक टेकनीकल सहायक की प्रतिनियुक्ति की जायेगी। कन्हाई लाल इंटर स्कूल नवादा पिछले सोमवार से प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।
नगर परिषद एवं नगर पंचायत की मतदान ईवीएम मशीन से होगा। जिले में पर्याप्त संख्या में ईवीएम मशीन उपलब्ध है। मतगणना और पार्टी डिस्पैच केएलएस काॅलेज नवादा से किया जायेगा। मतदान 18 दिसंबर 20-22 को होगी। राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा मतदान की तिथि 18 दिसंबर निर्धारित है।
मतगणना 20 दिसंबर 2022 को के एल एस कॉलेज में सुबह 8:00 बजे से शुभारंभ होगी। जिसके लिए सभी प्रकार की आवश्यक तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मतगणना केवल एक दिन में सम्पन्न हो जायेगी। नगर परिषद क्षेत्र नवादा, वारिसलीगंज और नगर पंचायत रजौली में मतदान केन्द्रों की कुल संख्या 247 है। नगर परिषद नवादा में कुल मतदान केन्द्रों की संख्या-172, नगर परिषद वारिसलीगंज-50 एवं नगर पंचायत रजौली-25 है।

उन्होंने कहा कि कुल मतदाताओं की संख्या 208785 है, जिसमें नगर परिषद नवादा-152711, नगर परिषद वारिसलीगंज-35738 एवं नगर पंचायत रजौली- 20336 है। स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से मतदान संपन्न कराने के लिए व्यापक व्यवस्था की जा रही है। सभी मतदान केंद्रों पर आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराई है।

सभी बूथों पर पर्याप्त संख्या में सषस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी।

मिलता - जुलता खबरें

नशा मुक्ति दिवस को लेकर जमालपुर थाना परिसर से पुलिसकर्मी ने निकाला जागरूकता रैली

NewsPointHindi Desk

उदिता सिंह ने नवादा में करवाया कार्यक्रम

priya jha

कुढनी चुनाव को लेकर हम पार्टी ने अपने नेताओं को उतारा मैदान में

priya jha

Leave a Comment