प्रतिभा को निखारने के लिए मुंगेर में खो -खो खिलाड़ियों का चयन किया गया - News Point Hindi
Image default

प्रतिभा को निखारने के लिए मुंगेर में खो -खो खिलाड़ियों का चयन किया गया

प्रतिभा को निखारने के लिए मुंगेर में खो -खो खिलाड़ियों का चयन किया गया
मुंगेर/बिहार: भारतीय पारंपरिक खो-खो खेल को बढ़ावा देने के लिए आज खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार की इकाई मुंगेर जिला खो-खो संघ के सेक्रेट्री हरिमोहन सिंह के नेतृत्व में मुंगेर जिला के सब-जूनियर, जूनियर एवं सीनियर बालक एवं बालिका खिलाड़ियों का जिला स्तर पर खो- खो खेल प्रशिक्षण के लिए चयन आयोजित किया गया। इस चयन प्रक्रिया में जिले के विभिन्न प्रखंडों के सरकारी -प्राइवेट स्कूल, कॉलेज के बालक एवं बालिका खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया । सभी खिलाड़ियों की स्किल टेस्ट ली गई साथ ही उन्हें खेल के वर्तमान नियम से रूबरू करवाया गया। इस प्रतियोगिता में आकर्षण का केंद्र मुंगेर के इकलौते अंतरास्ट्रीय खिलाड़ी अमन कुमार , सीनियर राष्ट्रीय खिलाड़ी अंकित कुमार निषाद , नेशनल खिलाड़ी पिया कुमारी , नीतीश, रितेश , सानिया यादव, रिया रैना मौजूद थे । सभी राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने सभी बालक एवं बालिका खिलाड़ियों को और भी अच्छे प्रदर्शन करने को लेकर हौसला अफजाई की ।
खिलाड़ियों की रनिंग , चेजिंग सहित विभिन्न स्किल टेस्ट के आधार पर अलग-अलग आयु वर्ग में चयनित किया गया । मुख्य चयनकर्ता के तौर पर मुंगेर जिला खो-खो संघ के सेक्रेट्री एवं मुख्यमंत्री अवार्डी हरिमोहन सिंह , एमपीएड कोच राजाराम सिंह, एनआईओएस कोच जितेंद्र लाल श्रीवास्तव ने निभाई ।
जिला संघ के सेक्रेट्री हरिमोहन सिंह ने बताया कि मुंगेर में प्रतिभा की कमी नहीं है , बस उन्हें निखारने की आवश्यकता है , मुंगेर के प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने अंतरास्ट्रीय एवं दो दर्जन से अधिक राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदेश का नेतृत्व करते हुए जिला का नाम गौरवान्वित कर चुके हैं। कोविद के कारण खिलाड़ी ग्राउंड से दूर हो चुके थे , खेल आयोजन ठप था पर अब स्थिति सामान्य हो चुकी है , उन सभी चयनित खिलाड़ियों को मुंगेर जिला खो-खो संघ एवं जनकल्याण शिव शक्ति हरिमोहन फाउंडेशन के तत्वाधान में सीनियर पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों के माध्यम से नि:शुल्क प्रशिक्षण देकर अंतरजिला , स्टेट , नेशनल , इंटर कॉलेज , यूनिवर्सिटी खेल के लिए तैयार करना है ।
बालक वर्ग के खिलाड़ियों की ट्रेनिंग कल से इंडोर स्टेडियम के प्रांगण में बारह दिवसीय सुबह 7 बजे से 9 और बालिका खिलाड़ियों की ट्रेंनिग 4 से 6 बजे तक निर्धारित की गई है । सभी चयनित खिलाड़ी निर्धारित समय पर आकर प्रशिक्षण लेंगे।

_चयनित खिलाड़ियों की सूची:-_

*बालिका जूनियर वर्ग में*
साक्षी कुमारी , प्रभा मानसी , सृष्टि कुमारी , श्रुति मिश्रा , भावना कुमारी , खुशी कुमारी , नायशा कुमारी

*जूनियर बालिका वर्ग में -*
पिया कुमारी , पल्लवी , सिमरन कुमारी , सुहानी वत्स , कुमारी आकृति , स्नेहा रंजन , सानिया यादव , अमोली कुमारी

*सब जूनियर बालक वर्ग*
अक्षत कृष्णा , आयुष रंजन , शिवम् कुमार सिन्हा, प्रत्युष कुमार , निशांत कुमार , आदित्य कुमार , अभिनव कुमार , शिवम् कुमार

*जूनियर बालक वर्ग में*

विशाल कुमार , सूरज कुमार, प्रणव कुमार , अंकित कुमार , रितेश कुमार, रौशन, अनुराग राजन, आयुष कुमार

*सीनियर बालक वर्ग में*

राजेश कुमार, अभिषेक, राजन शर्मा, वकील कुमार, सौरव कुमार, अंशुकेश कुमार , अभिषेक कुमार, करण कुमार , आजाद कुमार , पीयूष कुमार

मिलता - जुलता खबरें

श्री राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के अधिकारियों के द्वारा कुछ गांवो का किया गया सर्वे

Laloo Prasad

खगड़िया पुलिस गंजी-हाफ पेंट में चला रही थानेदारी

NewsPointHindi Desk

गोवर्धन पूजा के शुभ अवसर पर हरिशचंद्र स्टेडियम में विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन

Laloo Prasad

Leave a Comment