Image default

ट्विटर ने अभिनेत्री कंगना रनौत का अकाउंट स्थायी रूप से किया बंद

header ads
न्यूज़ सुनने के लिए क्लिक करे

ट्विटर ने ‘नफरती आचरण एवं अपमानजनक व्यवहार’ नीति का उल्लंघन करने पर अभिनेत्री कंगना रनौत का अकाउंट स्थायी रूप से बंद कर दिया।
ट्विटर ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी।
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रानौत  के अकांउट ‘एट कंगना टीम’ पर अब ‘अकाउंट सस्पेंडेड’ (अकाउंट निलंबित) का संदेश लिखा आ रहा है।
कंगना रनौत कथित तौर पर भड़काऊ ट्वीट करने के लिए जानी जाती रही हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल में भाजपा पर ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस की जीत और चुनाव बाद हिंसा को लेकर कई पोस्ट किए थे। राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हुए अभिनेत्री ने हिंसा के लिए बनर्जी को कसूरवार ठहराया था और उन्हें ऐसे नामों से संबोधित किया था जिनको प्रकाशित नहीं जा सकता है।


सोमवार को लेखक-गीतकार हुसैन हैदरी ने अभिनेत्री के दो ट्वीटों को साझा करके लोगों से अकाउंट की रिपोर्ट करने को कहा था जिसके बाद ट्विटर ने ‘नफरती आचरण एवं अपमानजनक व्यवहार’ नीति का उल्लंघन करने पर अभिनेत्री कंगना रनौत का अकाउंट स्थायी रूप से बंद कर दिया।
ट्विटर ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी।
ट्विटर ने एक बयान में कहा, “ हम स्पष्ट रहे हैं कि हम उस व्यवहार पर कड़ी प्रवर्तन कार्रवाई करेंगे जिनसे ऑफलाइन नुकसान पहुंचने की आशंका है।”
प्रवक्ता ने बताया कि  संदर्भित अकाउंट को ट्विटर के नियमों, खासकर, हमारे नफरती आचरण नीति और अपमानजनक नीति का बार-बार उल्लंघन करने के लिए स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।
उन्होंने कहा, “ हम सब पर विवेकपूर्ण तरीके से और निष्पक्ष रूप से ट्विटर नियमों को लागू करते हैं।”
ट्विटर की अपमानजक नीति के मुताबिक, ‘‘व्यक्ति किसी को निशाना बनाकर  प्रताड़ित करने, धमकाने या इसकी कोशिश करने के लिए अन्य को भड़काने या अन्य की आवाज़ को खामोश कराने आदि मामलो में यह कदम उठाए जाते हैं
ट्विटर ने नीति के हवाला देते हुए बताया कि जब अकाउंट को स्थायी रूप से बंद किया जाता है तो अकाउंट धारक को बताया जाता है कि उन्होंने किन नियमों का उल्लंघन किया है।

header ads

Related posts

BJP की 50 सीट पर ट्रोल हुए मनोज तिवारी

Newspointhindi

मुखिया, सरपंच, प्रमुख और जिला परिषद अध्यक्ष ही होंगे परामर्शी समिति के अध्यक्ष- माननीय मंत्री सम्राट चौधरी

Newspointhindi

भारत के नक्शे में छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अरविंद सिंह

Newspointhindi

सत्तालोलुप कांग्रेस का क्रूर और अलोकतांत्रिक चेहरे का सबसे बड़ा उदाहरण है आपातकाल

Newspointhindi

अदालत अर्नब के खिलाफ अवमानना मामले

Newspointhindi

अबतक नहीं शुरू हुआ गेहूँ की खरीद ,किसान बिचौलियों के हाथों बेचने को मजबूर

Newspointhindi

Leave a Comment