Image default

डीलर के बचाव पक्ष में उतरे जदयू नेताओं को ग्रामीणों ने किया गांव के बाहर

header ads
न्यूज़ सुनने के लिए क्लिक करे

डीलर के बचाव पक्ष में उतरे जदयू नेताओं को ग्रामीणों ने किया गांव के बाहर

लाॅकडाउन का उल्लंघन कर डीलर के पिता ने जुटाई भीड़, निषेधाज्ञा के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

घंटों चला मान मनौव्वल का दौर, अंततः चरणबद्ध आन्दोलन पर अटका मामला 

विरोध प्रदर्शन करते राशनकार्ड उपभोक्ता

मधेपुरा /बिहार :- मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज मुख्यालय अन्तर्गत ग्राम पंचायत मंजौरा के डीलर सोनम कुमारी इन दिनों विवाद के घेरे में है। एसडीएम द्वारा शोकाॅज पूछे जाने पर डीलर सोनम कुमारी के पिता और भाई ने मंगलवार की शाम दुर्गा मंदिर परिसर में सैकड़ों लाभुकों को बुलाकर बैठक आयोजित कर आरोपों से क्लीन चिट लेने के लिए उपभोक्ताओं को काफी मान मनोव्वल किया। डीलर के बचाव पक्ष के लिए उदाकिशुनगंज जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष जनार्दन राय और बिहारीगंज के जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष राजनीति शाह को भी बैठक में बुलाया गया था। दोनों प्रखंड अध्यक्षों ने मिलकर लाभुकों को मनाने का भरसक प्रयास किया पर आक्रोशित लाभुकों ने डीलर पिता के द्वारा वितरित सड़ा हुआ चावल उन लोगों के मुंह पर फेंक दिया। इतना ही नहीं आक्रोशित भीड़ में दोनों प्रखंड अध्यक्ष को खदेड़ कर गांव से बाहर कर दिया। डीलर के पिता सभी से मनुहार करते रहे एक बार हमें मुक्त कर दीजिए आगे से ऐसी गलती फिर से नहीं करेंगे। बैठक में ग्रामीण सहित लाभुकों ने डीलर के परिजनों पर कई संगीन आरोप लगाए ।

हाथ में सड़ा हुआ अनाज लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीण

लाभुकों ने आरोप लगाया कि अंतोदय वाले लाभुकों को बीपीएल बताकर कम राशन देते हैं। डीलर का भाई कहता है कि हम एसडीओ कार्यालय में काम करते हैं इसलिए एसडीओ साहब हमारा कुछ नहीं करेंगे। एक बूढ़े बाबा ने बताया कि डीलर कहती है हम मसोमात हैं तो फिर वह ससुराल में क्या कर रही है। इतना हंगामा होने के बाद भी वह मंजोड़ा क्यों नहीं आई है अब तक। उसे बुलाइए उससे पूछा जाए । उन्होने डीलर पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग अवैध तरीके से डीलर बन जनता का शोषण करते हैं इनके रवैये से परेशान होकर हमलोगों ने पदाधिकारी से शिकायत की  तो अपना डीलरशिप बचाने के लिए अब ये हमलोगों से झूठा सिग्नेचर करवा रहे है । लाभुकों ने कहा कि डीलर का पिता कहते हैं हम तो सरकार (दो जदयु प्रखंड अध्यक्ष)को ही उठा कर ले आए हैं एसडीओ – वीडिओ तो हमारे जेब में है आप लोग दस्तखत कर दीजिए कि कोई गड़बड़ी नहीं है। लाभुको ने कहा कि डीलर को बचाने में क्षेत्रीय दो-दो माननीय अपनी पूरी ताकत लगा दी है। हमलोगों को किसी कीमत मे यह डीलर बर्दाश्त नहीं है। अधिकारी इसका लाइसेंस रद्द करें अन्यथा हम लोग चरणबद्ध आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

वही  एसडीएम राजीव रंजन सिन्हा को जब मंजौरा कैंप के सामने भीड़ लगाकर बैठक करने और बैठक में हंगामे की जानकारी मिली तो उन्होंने प्रशासन को अविलंब भेजकर पहले भीङ हटाने और कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन मामले में कार्रवाई करने का आदेश दिया है।मंजौरा कैंप प्रभारी तिलैश्वर प्रसाद यादव  के हस्तक्षेप के बाद भीड़  को वहां से हटाया गया।

अनिल जायसवाल ,जिप प्रतिनिधि सह पुर्व मुखिया मंजौड़ा

मामले में स्थानीय जिप सदस्य रीना जायसवाल एवं जिप प्रतिनिधि सह पुर्व मुखिया मंजौड़ा  अनिल जायसवाल ने   कोरोना काल में 144 धारा लागू रहने के बावजूद भारी संख्या में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के लोगों की भीड़ जुटाने पर कङा ऐतराज जताया। उन्होंने अधिकारियों से भीड़ जुटाने वाले आयोजक पर कोरोना महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। साथ हीं कोरोना काल में लाभुकों के हकमारी करने वालों पर उचित कार्यवाही करने की  अधिकारियों से माँग की है। वही जदयु प्रखंड अध्यक्ष राजनीति शाह ने बताया कि मंजौरा गए हुए थे पर डीलर के प्रति लाभुक पुरे आक्रोश में थे किसी भी तरह का समझौता नही हुआ।

यह भी पढ़ें ..

बांका मस्जिद में हुए बम विस्फोट की उच्च स्तरीय जांच हो : भाजपा 

header ads

Related posts

सत्तालोलुप कांग्रेस का क्रूर और अलोकतांत्रिक चेहरे का सबसे बड़ा उदाहरण है आपातकाल

Newspointhindi

पीएम मोदी का संसदीय कार्यालय

Newspointhindi

मृतक सुनील के परिजनों से मिलने पहुंचे जदयू के प्रदेश अध्यक्ष

Newspointhindi

कला संस्कृति संस्था “चौखट” ने आदिति कुमारी के घर जाकर उन्हें सम्मानित किया

Laloo Prasad

विभूतिपुर विधायक अजय कुमार पर एक बार पुनः हुआ जानलेवा हमला ,अंगरक्षक हुए जख्मी

Newspointhindi

डॉक्टर मुखर्जी के सपनों को साकार कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी : संजय जायसवाल

Newspointhindi

1 comment

डीलर सोनम कुमारी के मामले में एसडीएम ने किया सुनवाई, फैसला रखा सुरक्षित - News Point Hindi June 20, 2021 at 4:54 pm

[…] यह भी पढ़ें..डीलर के बचाव पक्ष में उतरे जदयू नेताओं को ग्रामीणों ने किया गांव के बाहर ..https://newspointhindi.com/villagers-outside-the-village-to-jdu-leaders-who-came-in-defense-of-the-d… […]

Reply

Leave a Comment