सेक्सटॉर्शन के शिकार हुए युवा नेता, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल - News Point Hindi
Image default

सेक्सटॉर्शन के शिकार हुए युवा नेता, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

Listen to this article

सेक्सटॉर्शन के शिकार हुए युवा नेता, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

रमण कुमार, संवाददाता, मधेपुरा

मधेपुरा/बिहार:- मधेपुरा में साइबर क्राइम का नया चेहरा सेक्सटॉर्शन के रूप में सामने आ रहा है।नामीगिरामी हस्ती, जनप्रतिनिधि और सोशल मिडिया का उपयोग करने वाले आम लोग इसके शिकार बन रहे हैं…. लोक लाज के डर से भले वे कोई कुछ न बोले और चुप-चाप ब्लेकमेलिंग के शिकार होते रहे…. और कई बार तो ऐसे अश्लील वीडियो भी सोशल मिडिया पर वायरल भी होते देखे जा रहे हैं…. तजा मामला मधेपुरा के एक उभरते हुए युवा नेता से जुड़ा है…. क्या होता है सेक्सटॉर्शन, कैसे बनते हैं लोग इसके शिकार देखें यह ख़ास रिपोर्ट….

वो सोशल मिडिया पर आपसे दोस्ती करेगी…

दोस्ती बढ़ी तो वीडियो काल करेगी…

चुपरी-चुपरी सेक्सी बातों से आपको उत्तेजित करेगी…

वह अपना कपड़ा उतारेगी…

आपने उतारा तो आप फंसे..

आप अब तक एक्सटोर्शन तो सुना होगा…जिसका शाब्दिक अर्थ होता है जबरदस्ती वसूली … लेकिन जब आपके सेक्स क्लिप या आपके अन्तरग बातो या पलो का वीडियों बना कर आपको ब्लेक मेल किया जाता है आपसे वसूली की जाती है तो यह है सेक्सटॉर्शन… आप सोचेंगे यह वीडियों क्लिप बनता कैसे है तो हम आपको बताते हैं…. साइबर एक्सपर्ट की माने तो सेक्सटॉर्शन साइबर क्राइम का हाल के दिनों में सबसे चर्चित क्राइम है…. बड़े पैमाने पर लोग इसके शिकार हो रहे हैं…यह एक संगठित गिरोह के रूप में काम करता है… यह गिरोह लोगों को सोशल मीडिया के मेसेंजर एप और साईट के द्वारा सुंदर – सुन्दर महिलाओं के फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता है… लोग इनके झांसे में आ जाते हैं और बात वीडियो काल तक पहुँच जाता है… इस समय उत्तेजक बातों और पलों में लोग उस महिला के गुलाम हो जाते हैं जिसका पूरा वीडियो स्क्रीन रिकार्डिंग के जरिये महिला द्वारा कर लिया जाता है और शुरू होता है सेक्सटॉर्शन।

हाल के दिनों में मधेपुरा जिला के उभरते युवा नेता, मुरलीगंज नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और जिला परिषद् अध्यक्ष के पुत्र श्वेत कमल उर्फ़ बौआ यादव सेक्सटॉर्शन के शिकार हो गए…. नगर पंचायत चुनाव के ठीक बाद उनका एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा…. वीडियो वायरल होता देख उन्होंने प्रेस वार्ता कर खुद का वीडियो होने से इंकार करते हुए इसे राजनितिक साजिश बता दिया साथ ही पुलिस में इस मामले की शिकायत की भी बात कही।

सेक्सटॉर्शन के मुद्दे पर मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने भी जागरूकता को बचाव का सबसे बड़ा साधन बताया है…. उन्होंने कहा कि लोग यदि सोशल मीडिया का उपयोग साबधानी पूर्वक नहीं करेंगे तो वे कभी भी मुश्किल में फंस सकते हैं…. पुलिस केस कर अनुसंधान कर भले ब्लेक मेलर को पकड़ ले लेकिन उनकी सामाजिक मान मर्यादा और प्रतिष्ठा तो लौट कर नहीं आने वाली है… उन्होंने कहा कि हालिया दिनों में  सेक्सटॉर्शन के मामले बढे हैं लेकिन लोग लोक-लाज के कारण पुलिस के पास भी आने से बचते रहते हैं।

मिलता - जुलता खबरें

उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरेव में समस्या निवारण शिविर का आयोजन

Laloo Prasad

बुजुर्ग महिला घर से हुई गायब, परिजनों ने थाने में गुमशुदगी का किया शिकायत

NewsPointHindi Desk

नवादा में एकदिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन कैंप आयोजित

priya jha

Leave a Comment