पटना यूनिवर्सिटी में हुआ फायरिंग, छात्रसंघ चुनाव के दौरान हुई मारपीट - News Point Hindi
Image default

पटना यूनिवर्सिटी में हुआ फायरिंग, छात्रसंघ चुनाव के दौरान हुई मारपीट

पटना /बिहार :दरअसल पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति गिरीश चौधरी काउंटिंग सेंटर निरीक्षण कर जैसे ही बाहर निकलने लगे, एआईएसए समर्थकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनके वाहन पर डंडे और मुक्कों से हमला कर दिया। वहीं दूसरी तरफ सिन्हा लाइब्रेरी रोड पर सेन्ट्रल रेवेन्यू कॉलोनी के सामने राजद समर्थकों ने जमकर बवाल काटा। दुस्साहस ऐसा कि किसी ने महिला सिपाही पर पटाखा भी फेंक दिया। इस हरकत के विरोध में पुलिस ने लाठीचार्ज कर उत्पातियों को वहां से खदेड़ा।इसमें आइसा के अध्यक्ष पद उम्मीदवार आदित्य कुमार चोटिल भी हुए। चुनाव के दौरान शनिवार को जाप और राजद समर्थक एक-दूसरे से भिड़ भी गए थे। इस दौरान पटेल छात्रावास के छात्रों ने लगभग छह राउंड हवाई फायरिंग की।

जानकारी के मुताबिक, अध्यक्ष पद पर जदयू के आनंद मोहन ने 1360 वोट से जीत सुनिश्चित की, जबकि उपाध्यक्ष पद के दावेदार विक्रमादित्य एक हजार मत से, सचिव पद पर संध्या कुमारी ने 2062 मत और कोषाध्यक्ष पद के दावेदार रविकांत ने 964 मत से अपने प्रतिद्वंदी को पछाड़ा। इससे पहले, शनिवार को एआईएसए ने पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति के वाहन पर हमला किया, जबकि आरजेडी समर्थकों के बवाल को शांत करने के लिए पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

छात्र गुटों के बीच झड़प, रोड़ेबाजी,फायरिंग और हंगामे के बीच पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ का चुनाव आखिरकार संपन्न हो गया। रविवार सुबह घोषणा हुई तो सेन्ट्रल पैनल के चार पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष पर जदयू का वर्चस्व घोषित हुआ। शनिवार शाम 7:30 बजे मतों की गिनती शुरू हुई, जो रविवार सुबह 3:30 बजे समाप्त हुई। इस तरह से अब पटना विवि में अब नीतीश सरकार ही चलेगी।

मिलता - जुलता खबरें

भाजपा ज्यादा खुशफहमी न पाले, उसका अवसान अब शुरू हो चुका है- चित्तरंजन गगन

priya jha

अनन्या एक्सप्रेस से रेल पुलिस ने सर्च अभियान के तहत बरामद किया विदेशी शराब

NewsPointHindi Desk

पुल का काम कर रहे मजदूर हुआ लापता, शव बरामद

priya jha

Leave a Comment