भाजपा ज्यादा खुशफहमी न पाले, उसका अवसान अब शुरू हो चुका है- चित्तरंजन गगन - News Point Hindi
Image default

भाजपा ज्यादा खुशफहमी न पाले, उसका अवसान अब शुरू हो चुका है- चित्तरंजन गगन

Listen to this article

भाजपा ज्यादा खुशफहमी न पाले, उसका अवसान अब शुरू हो चुका है- चित्तरंजन गगन

राजद प्रदेश प्रवक्ता, चितरंजन गगन

पटना ‌/बिहार :राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि गत दिनों हुए गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ हीं विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों के परिणामों से यह स्पष्ट हो चुका है कि भाजपा का अवसान अब शुरू हो चुका है। चुनाव परिणामों का विश्लेषण करने से यह साफ हो जाता है कि उनके खुशफहमी पालने के दिन अब लद चुके हैं।

    राजद प्रवक्ता ने कहा कि जिस गुजरात को भाजपा अपनी बड़ी जीत बता रही है वहां उसके वोट प्रतिशत में भारी गिरावट आई है। 2019 के लोकसभा चुनाव में गुजरात में भाजपा को 62.21 प्रतिशत वोट मिले थे जो घटकर इस विधानसभा चुनाव में मात्र 53 प्रतिशत रह गया है यानी 9 प्रतिशत वोट का क्षरण हुआ है। जबकि यह विधानसभा चुनाव भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नाम पर हीं लड़ा गया था।

   राजद प्रवक्ता ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में तो लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को 69.70 प्रतिशत वोट मिले थे जो इस विधानसभा चुनाव में 26 प्रतिशत क्षरण के साथ 43 प्रतिशत पर आ गया। लोकसभा और विधानसभा का हुए उपचुनावों में भी उत्तर प्रदेश में भाजपा की परम्परागत खतौली विधानसभा सीट को भारी मतों के अंतर से गंवाना पड़ा। साथ हीं उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा, राजस्थान के सरदार शहर, छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर, उड़ीसा के पदमपुर विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में भाजपा को जबरदस्त ढंग से मुंह की खानी पड़ी।राजद प्रवक्ता ने कहा कि बहुत हीं साधारण अंतर से कुढ़नी विधानसभा उप चुनाव की जीत को भविष्य की राजनीति का संकेत मानने वाले भाजपा नेताओं को समझ लेना चाहिए कि दो राज्यों के विधानसभा चुनावों और एक लोकसभा तथा छः विधानसभा के उपचुनावों के परिणाम और वोट शेयर भविष्य के राजनीति की ओर इंगित करता है।

मिलता - जुलता खबरें

पुण्यतिथि पर याद किए गए कांग्रेस नेता व समाजसेवी प्रो. उमाशंकर पासवान

NewsPointHindi Desk

जनता ने भरोसा जताया तो होगा चौमुखी विकास- विजय कुमार विजय

NewsPointHindi Desk

बिहार में मनाया गया,स्व सूरज नंदन कुशवाहा की जयंती

priya jha

Leave a Comment