राजद के मंत्रियों ने जनसरोकार से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए ‘‘सुनवाई’’ कार्यक्रम की शुरूआत की - News Point Hindi
Image default

राजद के मंत्रियों ने जनसरोकार से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए ‘‘सुनवाई’’ कार्यक्रम की शुरूआत की

Listen to this article

पटना /बिहार :बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में बिहार के माननीय उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोनुरूप ‘‘सुनवाई’’ कार्यक्रम की शुरूआत राजस्व एवं भूमि सुधार तथा गन्ना उद्योग मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता एवं सूचना प्रावैद्यिकी मंत्री मो0 इसराईल मंसूरी के द्वारा जनसरोकार से संबंधित पार्टी के नेता-कार्यकर्ताओं तथा आमजनों के द्वारा प्राप्त लिखित समस्याओं का तत्परता के साथ समाधान के दिशा में पहल हेतु सुनवाई की गई तथा संबंधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया।

इस अवसर पर सैंकड़ों की संख्या में समस्याओं के निराकरण के लिए लोग आये और लिखित आवेदन दिया। कार्यक्रम दिन के 01ः00 बजे 03ः30 बजे तक चला जिसमें करीब 200 विभिन्न विभागों के साथ-साथ राजस्व एवं भूमि सुधार तथा सूचना प्रावैद्यिकी विभाग से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। उन लोगों के समस्याओं को दोनों मंत्री ने गौर से सुना और उस पर तत्काल कार्रवाई के लिए टेलिफोन तथा लिखित में दिशा-निर्देश संबंधित विभाग के और विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर राजस्व एवं भूमि सुधार तथा गन्ना उद्योग मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के द्वारा पढ़ाई, लिखाई, कमाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई एवं कार्रवाई के प्रति जो संकल्प सरकार की है उसे पूरा करने के प्रति हम सभी संकल्पित हैं और बिहार की जनता ने जो विश्वास महागठबंधन सरकार पर किया है उस भरोसे को श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में समस्याओं के समाधान के लिए राष्ट्रीय जनता दल निश्चित तौर पर कायम है। हमारा संकल्प है कि बिहार में आमजनों की समस्याएं जल्द से जल्द हल हो इस दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं और ये सिलसिला लगातार चलेगा।

इस अवसर पर सूचना प्रावैद्यिकी मंत्री मो0 इसराईल मंसूरी ने कहा कि महागठबंधन सरकार मजबूती के साथ जनसरोकार के मुद्दे को हल करने के प्रति संकल्पित है, सुनवाई कार्यक्रम के माध्यम से लोगों की समस्याओं के समाधान की दिशा में हम आगे बढ़ें हैं।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष श्री सुरेश पासवान, श्रीमती शोभा प्रकाश कुशवाहा, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश संगठन महासचिव राजेश यादव, प्रदेश महासचिव मदन शर्मा, मो0 फैयाज आलम कमाल, बल्ली यादव, ई0 अशोक यादव, डाॅ0 पे्रम कुमार गुप्ता, देवकिशुन ठाकुर, राजेश पाल, निर्भय अम्बेदकर, प्रमोद कुमार राम, अरविन्द कुमार सहनी, नन्दू यादव, सारिका पासवान, चन्देश्वर प्रसाद सिंह सहित अन्य गणमान्य नेतागण कार्यक्रम की व्यवस्था में लगे हुए थे।

मिलता - जुलता खबरें

जनता तय करे सत्ता में कौन बैठेगा : विजय सिन्हा

priya jha

संविधान निर्माता डॉ.भीम राव अम्बेडकर की परिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाई गई पुण्यतिथि 

NewsPointHindi Desk

सरकार द्वारा किया जा रहा स्वास्थ्य सेवाओं का सुदृढ़ीकरण और विस्तारीकरण: केंद्रीय राज्य मंत्री

priya jha

Leave a Comment