जनता तय करे सत्ता में कौन बैठेगा : विजय सिन्हा - News Point Hindi
Image default

जनता तय करे सत्ता में कौन बैठेगा : विजय सिन्हा

पटना /बिहार :विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सरकार ने पंचायती राज व्यवस्था के नाम पर मात्र खानापूर्ति कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर सीएम नीतीश कुमार से सरकार नहीं चल रही तो विधानसभा भंग कर चुनाव में चले।

भाजपा कार्यालय में आयोजित जन कल्याण संवाद में लोगों की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि इस संवाद में लोग खुले तौर पर आते है, एक कोई ऑन लाइन व्यवस्था नहीं है।

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी समस्या पंचायतवार सदस्य संघ के लोगों की ओर से आई है, जिससे सारे अधिकार सरकार ने छीन लिए हैं।

सात निश्चय योजना के तहत 17 हजार करोड़ रुपए की लूट हुई है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नल का जल योजना 80 प्रतिशत बंद है।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अगर योजना में गड़बड़ी होती है तो वार्ड सदस्य पर एफ आई आर दर्ज होती है आखिर पंचायत सचिव और मुखिया पर एफ आई आर क्यों नहीं दर्ज होती। उन्होंने कहा कि वार्ड सदस्यों के अधिकार से वंचित कर दिया गया। वार्ड सदस्यों के प्रशिक्षण के नाम पर भी वारा न्यारा किया गया।

 स्वास्थ्य विभाग में लैब टेक्नीशियन की तीन महीने के लिए संविदा भर्ती की जा रही है और फिर बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो चढ़ावा नहीं चढ़ाते उनको हटा दिया जाता है और वारा न्यारा किया गया।

 नगर निकाय चुनाव स्थगित होने पर भी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार के गलत नियम के कारण चुनाव स्थगित किया गया, जो अति पिछड़ों के साथ धोखा है।

मिलता - जुलता खबरें

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से भाजपा बेनकाब

priya jha

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया इसी महीने शुरू, राहुल पर कोई स्पष्टता नहीं

NewsPointHindi Desk

शरद यादव के निधन पर राजद नेताओं ने शोक संवेदना प्रकट की

priya jha

Leave a Comment