बिहार में मनाया गया,स्व सूरज नंदन कुशवाहा की जयंती - News Point Hindi
Image default

बिहार में मनाया गया,स्व सूरज नंदन कुशवाहा की जयंती

Listen to this article

पटना /बिहार :राष्ट्रवादी कुशवाहा परिषद के तत्वाधान में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व महामंत्री सह विधान पार्षद स्व सूरज नंदन कुशवाहा की जयन्ती बिहार विधान परिषद के उपसभागार में मनाया गया।।

विधान परिषद के माननीय सभापति देवेश चंद्र ठाकुर,बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव राष्ट्रीय कुशवाहा परिषद की अध्यक्षा हेमलता कुशवाहा विधान पार्षद अनिल शर्मा प्रमोद चंद्रवंशी पूर्व विधायक चितरंजन कुमार भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के उपाध्यक्ष पिंकी कुशवाहा प्रदेश मंत्री रूपनारायण मेहता,अभिषेक चंद्रवंशी,सजल झा,रत्नेश कुशवाहा,राकेश सिंह,राजेश कुमार झा,अशोक भट्ट,संजय चंद्रवंशी,शुष्मा साहू,रितिक यादव अर्चना ठाकुर,अनामिका शंकर,प्रीति पाठक, सहित सैकड़ों लोगों ने स्वर्गीय सूरज चंदन कुशवाहा के तैल चित्र पर पुष्पांजलि कर करके उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा की सूरज नंदन कुशवाहा का व्यक्तित्व एवं उनकी व्यवहार कुशलता के सभी राजनीतिक कार्यकर्ता कायल थे। वह एक राजनीतिज्ञ ही नहीं प्रतिभाशाली शिक्षाविद एवं सच्चे समाजसेवी भी थे। उन्होंने सदैव समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों के बारे में लिये काम किया। सम्राट अशोक के माध्यम से उन्होंने कुशवाहा समाज को एकत्रित करने का काम किया । वे सदैव कुशवाहा समाज के लिए संघर्ष करते रहे ।

विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि सूरज नंदन कुशवाहा एक कुशल राजनीतिज्ञ थे ।उनका अकस्मात चले जाना कुशवाहा समाज सहित भारतीय जनता पार्टी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा। उन्होंने अपने कार्यकुशलता एवं कर्मठता से पार्टी के नीचे के पदों से प्रदेश के महामंत्री तक का एवं विधान परिषद तक का सफर तय किया ।मृदुल एवं सौम्य स्वभाव के धनी सूरज नंदन कुशवाहा कार्यकर्ताओं की सदैव चिंता किया करते थे। उन्होंने अपने अल्पायु में कई पुस्तकों को लिखा एवं शिक्षा के क्षेत्र में अपना बहुमूल्य योगदान दिया ।उनके निधन से पार्टी को एक निष्ठावान एवं समर्पित कार्यकर्ता की क्षति हुई है ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि सूरज नंदन कुशवाहा को हमने ही भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाई थी, लेकिन पार्टी के प्रति समर्पण और निष्ठा के कारण उन्होंने नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के दिल में अपना अलग स्थान बना लिया। हम सब उन्हें याद कर उनके द्वारा किए गए कृतियों एवं उनके मुझे विचारों को आगे बढ़ावे यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कभी जीवन में हार नहीं मानी और पार्टी के द्वारा किए गए फैसलों को सदैव सहर्ष स्वीकार किया ।कभी उनकी नाराजगी किसी को महसूस नहीं हुई ।

विधान पार्षद अनिल शर्मा ने कहा कि सूरज नंदन जी हमारे अभिन्न मित्रों में से एक थे उनके जैसा मित्र ईश्वर सबको दे। सूरज नंदन कुशवाहा कभी अपने परिवार के लिए जीवन नहीं जिये उन्हें हमेशा अपने दोस्त मित्रों एवं समाज के लोगों की चिंता रहती थी ।उनके जीवन के कई अनछुए पहलुओं को मैं जानता हूं वह एक असाधारण व्यक्तित्व के स्वामी थे उनका जाना हमारे लिए किसी अपनों के जाने से कम नहीं है।

कार्यक्रम का संचालन प्रहलाद कुशवाहा एवं धन्यवाद ज्ञापन संतोष मेहता ने किया।।

मिलता - जुलता खबरें

जहरीली शराब से दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर भाजपा कर रही नाटकबाजी: राजद प्रवक्ता

NewsPointHindi Desk

बिहार सियासत: पूरे देश में लागू होगा बिहार मॉडल : तेजस्वी

NewsPointHindi Desk

जगदानंद सिंह अपने नीति और सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया: राजद प्रवक्ता

priya jha

Leave a Comment