नवादा में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल महिला शिक्षिका गिरफ्तार - News Point Hindi
Image default

नवादा में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल महिला शिक्षिका गिरफ्तार

नवादा में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल महिला शिक्षिका गिरफ्तार

लालू प्रसाद यादव, संवाददाता, नवादा

नवादा / बिहार :बिहार के नवादा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है । जहां फर्जी बहाली में शिक्षिका को नवादा के पुलिस ने नालंदा से गिरफ्तार किया है। जिसके बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। आरोपित शिक्षिका नालंदा जिला के नूरसराय थाना क्षेत्र के परमानंद बीघा गांव के निवासी बालेश्वर प्रसाद की पुत्री उषा कुमारी की गिरफ्तारी बिहार शरीफ के एक स्कूल से गिरफ्तार की गई है।

गौरतलब है कि तृतीय व चतुर्थ चरण के तहत शिक्षक पात्रता परीक्षा में एक ही उतीर्णता प्रमाण पत्र के आधार पर भिन्न – भिन्न स्कूलों में पदस्थापित शिक्षकों के प्रमाण पत्र की जांच कराई गई थी। तत्कालीन जिलाधिकारी के आदेश पर 203 शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच हुई थी। जिसमें जिले के विभिन्न प्रखंडों में 68 शिक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए। जिसके आलोक में जिलाधिकारी ने फर्जी प्रमाण पत्रों पर बहाल शिक्षकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया था।

सबसे बड़ी बात तो यह है कि फर्जी बहाली में गिरफ्तार होने के बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। शिक्षा विभाग की ओर से यह साफ तौर पर कहा गया है कि जो लोग फर्जी बहाली के रूप में शामिल है । उन लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। महिला शिक्षिका के गिरफ्तारी ने शिक्षकों को होश उड़ा दिया है।

मिलता - जुलता खबरें

जन नेता मंगल तिवारी की मनाई गई जयन्ती 

NewsPointHindi Desk

पत्रकार के हत्यारों की जल्द हो गिरफ्तारी, नहीं तो पटना में होगा धरना प्रदर्शन- रामनाथ विद्रोही

सीतामढ़ी के गांव-गांव से जुड़ी हैं मां सीता के निर्वासन की स्मृतियां

NewsPointHindi Desk

Leave a Comment